Featured Post

Shri JINManiprabhSURIji ms. खरतरगच्छाधिपतिश्री जहाज मंदिर मांडवला में विराज रहे है।

Image
पूज्य गुरुदेव गच्छाधिपति आचार्य प्रवर श्री जिनमणिप्रभसूरीश्वरजी म.सा. एवं पूज्य आचार्य श्री जिनमनोज्ञसूरीजी महाराज आदि ठाणा जहाज मंदिर मांडवला में विराज रहे है। आराधना साधना एवं स्वाध्याय सुंदर रूप से गतिमान है। दोपहर में तत्त्वार्थसूत्र की वाचना चल रही है। जिसका फेसबुक पर लाइव प्रसारण एवं यूट्यूब (जहाज मंदिर चेनल) पे वीडियो दी जा रही है । प्रेषक मुकेश प्रजापत फोन- 9825105823

पू. आचार्य श्री जिनकान्तिसागरसूरीश्वरजी जी म.सा. की पुण्यतिथि का आयोजन


गुवाहाटी 29 नवंबर। श्री जैन श्वेतांबर मंदिरमार्गी संघ, चातुर्मास समिति गुवाहाटी के तत्वावधान में गुवाहाटी नगर में पू. युगप्रभावक आचार्य भगवंत श्री जिनकान्तिसागरसूरीश्वरजी जी म.सा. की 33वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष में पू. खरतरगच्छाधिपति आचार्य श्री जिनमणिप्रभसूरीश्वरजी म.सा की रचित श्री जिनकान्तिसागरसूरि गुरुपद पूजा पढ़ाई गई।
पू. गणिनीपद विभूषिता सुलोचनाश्रीजी म.सा. की सुशिष्या पू. साध्वी प्रियस्मिताश्रीजी म. आदि ठाणा 6 के सान्निध्य में श्री गुलाबचंदजी नरेशचंदजी कोठारी परिवार ने पूजा का लाभ लिया।
ता. 26 नवम्बर को प्रातः 6.30 बजे से गुरु इकतीसा जाप लाभार्थी श्री प्रसन्नचन्दजी, रविन्द्रकुमारजी डागा। ता. 27 को सामूहिक गुप्त एकासणा। ता. 28 को सामूहिक सामायिक में नवकार जाप श्री तिलोकचंदजी खजांची एवं पदमचंदजी बैगानी परिवार द्वारा।
ता. 2 दिसंबर को मालीगांव गौशाला में गौ वात्सल्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। वहां अल्पाहार का लाभ श्री राजेन्द्रजी डाकलिया एवं पदमजी बैंगानी परिवार ने लिया।

अहमदाबाद 29 नवंबर। परम पूज्य आचार्य श्री जिनकान्तिसागरसूरीश्वरजी म.सा. की 33वीं पुण्यतिथि निमित्ते अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद् अहमदाबाद शाखा और अखिल भारतीय खरतरगच्छ महिला परिषद अहमदाबाद शाखा द्वारा शाहीबाग स्थित गिरधर नगर जिन मंदिर में परमात्मा की भक्ति व दादा गुरुदेव की पूजा आयोजित की गई।

नीमच 29 नवंबर। परम पूज्य गच्छाधिपति आचार्य श्री जिनमणिप्रभसूरीश्वरजी म. सा. की आज्ञानुवर्तिनी साध्वी श्री गुणरंजनाश्रीजी म. की प्रेरणा से अ. भा. खरतरगच्छ युवा परिषद नीमच शाखा द्वारा पूज्य गुरुदेव प्रज्ञापुरुष आचार्य श्री जिनकांतिसागरसूरीश्वरजी म. सा. की 33वीं पुण्यतिथि पर दोपहर 230 बजे लेवड़ा गोशाला जाकर गायों को हरी घास परिषद् के वरिष्ठ सदस्य श्री कमलेशजी गोपावत के सौजन्य से खिलाई गयी।                                                             -अ.भा. खरतरगच्छ युवा परिषद नीमच

इचलकरंजी 2 दिसंबर। पूज्य प्रज्ञापुरूष आचार्य श्री जिनकांतिसागरसूरीश्वरजी म. सा. की पुण्यतिथि दिवस निमित्त अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद इचलकरंजी शाखा द्वारा डॉ.हेडगेवार रुग्णालय’ (सेवाभारती अस्पताल) में मरीजों को अल्पाहार करवाकर मानव सेवा का कार्य किया गया।
इस अवसर पर कार्यकारिणी एवं सहयोगी सदस्य उपस्थित रहे।

ब्यावर 29 नवंबर। ब्यावर श्रीसंघ के अनंत उपकारी, श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ नवयुवक मंडल की स्थापना के प्रेरणादाता पू. प्रज्ञापुरुष आचार्य भगवंत श्री जिनकांतिसागरसूरीश्वरजी म. की पुण्यतिथि के उपलक्ष में पू. गणाधीश पंन्यास श्री विनयकुशलमुनिजी म. की पावन प्रेरणा से दिनांक 2 दिसम्बर को प्रातः 11.15 बजे बिचडली तालाब की पाल पर स्थित श्री महावीर अन्न क्षेत्र में जरुरतमंदों को भोजन कराया गया।

सूरत में शासन प्रभावना
सूरत 24 नवंबर। बाड़मेर जैन श्री संघ के तत्वावधान में कुशल दर्शन दादावाड़ी, पर्वत पाटिया सूरत में दि. 24 नवंबर को पू. ब्रह्मसर तीर्थोद्धारक उपाध्याय श्री मनोज्ञसागरजी म. का 46वां संयम वर्षाभिनंदन के उपलक्ष में धर्मेशभाई द्वारा चारित्र वंदनावली संगीत के साथ कराई गयी। साथ ही संघ द्वारा नाटक, भजन, गीतों एवम् परमेष्ठी पद स्थापित दीर्घ संयमी जीवन के लिए भावपूर्ण प्रस्तुतियां दी गई।
दि. 29 नवंबर को पूज्य प्रज्ञापुरूष आचार्य श्री जिनकांतिसागरसूरीश्वरजी म. सा. की पुण्यतिथि दिवस निमित्त प्रवचन के दौरान गुणानुवाद सभा रखी गई।                                         -चंपालाल बोथरा

Comments

Popular posts from this blog

AYRIYA LUNAVAT GOTRA HISTORY आयरिया/लूणावत गोत्र का इतिहास

RANKA VANKA SETH SETHIYA रांका/वांका/सेठ/सेठिया/काला/गोरा/दक गोत्र का इतिहास

RAKHECHA PUGLIYA GOTRA HISTORY राखेचा/पुगलिया गोत्र का इतिहास